यह बाबा 12 .5 किलो सोना पहन कर कांवड लाता है

जी ये एक ऐसा बाबा है जो सबसे ज्यादा सोना पहन कर लेने जाता है कावड़ और इस बाबा के शरीर पर सोने के लॉकेट, महंगे रत्नों से जड़े कड़े और अंगूठियों का वजन ही 12 .5 किलो है। बाजार में इतने सोने की कीमत लगभग 4 करोड़ रुपए के करीब है। इसके अलावा बाबा 27 लाख रुपए की हीरे की घड़ी भी पहनते हैं और जो कि विशेष तौर पर उनके लिए ही बनाई गई है।

साथ ही दिल्ली में कारोबारी रह चुके ये बाबा का नाम सुधीर कुमार मक्कड़ है। ये हर साल श्रावण के महीने में कांवड़ यात्रा पर जरूर जाते हैं। इस बार उनकी 24वीं यात्रा है। उनके एक साथी ने बताया कि कभी मक्कड़ दिल्ली में कपड़ों का व्यापार करता था, लेकिन एक दिन उन्होंने महसूस किया कि उन्होंने ढेरों पाप किए हैं। और प्रायश्चित करने के लिए उन्होंने साधु बनने का फैसला किया और जरूरतमंदों की मदद करना शुरू कर दिया।

नई दिल्ली। सावन का महीना शुरू हो गया है और भगवान शिवजी का जल अभिषेक करने के लिए उनके भक्त कांवड लेकर आते है। हर साल की भाती इस भी गोल्डन बाबा कांवड लाकर भगवाल भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया। और बाबा के दावे के अनुसार वे हर साल 200 लड़कियों की शादी का पूरा खर्च उठाते हैं। जो सोना वो पहनते हैं उनके बारे में कहना है कि यह सब उन्हें अनुयायियों की तरफ से मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »